logo

INDIA गठबंधन महारैली : सुनीता ने पढ़कर सुनाया केजरीवाल का पत्र, देश की जनता को दी ये 6 गारंटी

sunita.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

इंडिया गठबंधन की महारैली में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने अपने पति का जेल से लिखा गया पत्र पढकर सुनाया। इस दौरान उन्होंने देश की जनता को सीएम केजरीवाल की ओऱ से दी गयी 6 गारंटी के बारे में बताया। सुनीता केजरीवाल ने इससे पहले कहा कि मेरे पति एक देशभक्त व्यक्ति हैं। उन्होंने हर कदम पर पहले देश के बारे में सोचा और इसके बाद अपने परिवार या अन्य किसी विषय पर सोचा। कहा, शायद यही कारण है कि वे आज आपके लिए दिल्ली मुख्यमंत्री पद पर हैं। इंडिया गठबंधन के ये महारैली आज दिल्ली के रामलीला मैदान में हो रही है।  

  

केजरीवाल ने दी ये 6 गारंटी 
1-    केजरीवाल ने पूरे देश के गरीबों के लिए 24 घंटे फ्री बिजली देने की बात कही है। इसके लिए उन्होंने देश की जनता से इंडिया गठबंधन औऱ इसमें शामिल दलों को वोट देने की अपील की है। 
2-    हर गांव और देश के हर हिस्से में मोहल्ला क्लिनिक बनायेंगे। 
3-    हर जिले में एक सुपर स्पेयशियलिटी हॉस्पिटल बनायेंगे, जहां गरीबों को उच्च श्रेणी का इलाज मुफ्त में किया जायेगा। 
4-    देश के हर हिस्से में सरकारी मॉडल स्कूल बनायेंगे। इसमें गरीबों के बच्चों को फ्री में उच्च क्वालिटी की शिक्षा मिल सकेगी। 
5-    किसानों को स्वामीनाथ रिपोर्ट पर आधारित उनकी फसलों का समर्थन मूल्य दिया जायेगा। 
6-    दिल्ली की जनता को न्याय मिलेगा। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलायेंगे। पत्र के अनुसार अभी जो दिल्ली राज्य की स्थिति है, यहां एक पंगु सरकार चल रही है। जबकि ये जनता की ओर से चुनी हुई सरकार है। पत्र में इस बात की गारंटी दी गयी है कि दिल्ली की मौजूदा सियासी स्थिति को बदला जायेगा। 

सभी योजनाओं को 6 साल में पूरा किया जायेगा
इसके साथ ही केजरीवाल ने पत्र में कहा है कि उन्होंने इन सभी 6 गारंटी को पूरा करने के लिए 6 साल का समय तय किया है। कहा कि वे इस वक्त जेल में हैं, इसलिए इस योजना को बनाते समय इंडिया गठबंधन के अन्य दलों और नेताओं से बात नहीं कर पाये हैं। लेकिन उनको आशा है कि किसी को उनकी योजना पर आपत्ति नहीं होगी। 
साथ ही केजरीवाल ने कहा है कि इन योजनाओं को पूरा करने के लिए फंड कहां से आयेगा, कितने चरणों में इन योजनाओं को पूरा किया जायेगा, इसका ब्लू प्रिंट उन्होंने तैयार कर लिया है। साथ ही केजरीवाल ने लिखा है कि वे जेल में पूरी तरह से स्वस्थ हैं। ऊर्जा महसूस कर रहे हैं, इसलिए किसी को उनके बारे में चिंतित होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने देश की 140 करोड़ जनता से नया भारत बनाने का आह्वान किया है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - INDIA allianceSunita KejriwalArvind kejriwalmaharally